CBSE Class 10CBSE Class 11CBSE Class 12CBSE CLASS 9

Original Lal Kitab in Hindi PDF Download Free [2024]

आज की इस पोस्ट में हम आपको Lal Kitab in Hindi PDF उपलब्ध करवाने वाले है, आप इस पोस्ट में दिए गए Download Link की सहायता से आसानी से Lal Kitab in Hindi Pdf Free Download कर सकते है।

दोस्तों अगर आप भी लाल किताब के रामबाण उपाय के बारे में जानना चाहते हो तो आज की यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाली है क्योकि इस पोस्ट में Original Lal Kitab in Hindi PDF उपलब्ध करवाने वाले है।

अगर हमारे जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या है तो हम उस समस्या से बाहर निकलने का हर सम्भव प्रयास करते है।

अगर आपको कोई स्वास्थ से संबंधित परेशानी हो रही है और आप उस परेशानी से नहीं निकल पा रहे हो, आपने हर डॉक्टर को इसके बारे में बता दिया है लेकिन अभी तक उस परेशानी का कोई उपाय नहीं मिल रहा है तो आपको इस समस्या का समाधान Lal Kitab Pdf Download करने पर मिल जाए।

Lal Kitab in Hindi PDF Overview

Lal Kitab in Hindi PDF
PDF Title Original Lal Kitab in Hindi
Total Pages 521
PDF Size 11.39 MB
Language Hindi
Category
Download Link Available
NOTE - Lal Kitab in Hindi PDF Free Download करने के लिए निचे दिए गए Download बटन पर क्लिक करे। 

Original Lal Kitab in Hindi

लाल किताब के रामबाण उपाय PDF

दोस्तों आपको Lal Kitab Download करोगे तो आपको इस बुक में जीवन से संबंधित समस्याओ से बाहर निकलने के लाल किताब के उपाय बताए है जो कुछ इस प्रकार है –

  • आपकी गली या मोहल्ले के सफाई कर्मी को कुछ सिक्के दान करे।
  • अपने-अपने घरो में मिटटी के बर्तनो को संभाल कर रखे।
  • जल ग्रहण चांदी या तांबे के गिलास में ही करे।
  •  हरे वस्त्र या हरी चूड़ियों दान करें बुधवार के दिन कन्याओ को।
  • बरगद, पीपल, केले तथा नीम की जड़ में नित्य जल चढ़ाए/अर्पित करे।
  • रोज कुत्ते को रोटी खिलाएं और कुत्ता अगर काला होगा तो उत्तम रहेगा।
  • जब कभी भी भोजन ग्रहण करे तब ग्रहण होने के बाद गुड़ अवश्य खाएं तथा अपने परिवार के लोगो को भो खिलाएं।
  • पशु- पक्षिओ के लिए जल और अन्न की व्यवस्था करे।
  • बहते जल में रेवड़ियां व बताशे प्रभावित दें।
  • हमेशा चांदी का एक छोटा सा टुकड़ा अपने पास रखे या फिर इसे आप अपने घर की तिजोरी में रखे।
  • तांबे के लोटे में जल भरकर सोते समय उसे सिरहाने रखे तथा अगले दिन सुबह जल को बाहर फेंक दें।

Lal Kitab 1942 Pdf in Hindi Download

दोस्तों सम्पूर्ण लाल किताब को बहुत सारे लोगो के द्वारा पसंद किया जाता है क्योकि इस बुक से बहुत सारे लोगो को काफी फायदा मिला है, लोगो के जीवन में हो रही बड़ी-बड़ी समस्याओं से छुटकारा मिला है लाल बुक से इसलिए लोगो के द्वारा पसंद कीया जाता है।

यदि आप भी अपने जीवन में आये दिन नई-नई समस्याओं का सामना करते है तो आपको भी एक बार लाल किताब का अध्ययन करना चाहिए।

दोस्तों असली पुरानी लाल किताब में अनुभवी सिद्ध चमत्कारी उपायों का विवरण मिलता है एवं इसके साथ ही लाल किताब के गुप्त भेदो और दुर्लभ महादशाओं/अंतरदशाओ का भी विवरण मिलता है।

इस पुस्तक के लेखक पंडित रूपचंद जोशी है। लाल किताब को ज्योतिष का एक ग्रंथ माना जाता है। इस पुस्तक के लेखक के द्वारा अभी तक सन 1939 से 1952 के बीच में इसके पाँच खण्डों की रचना की थी।

भारत में ज्योतिष शास्त्र का प्रचलन प्राचीन समय से चलता आ रहा है और लोगो के द्वारा ज्योतिष शास्त्र को बहुत अधिक माना जाता है और भारतीय ज्योतिष शास्त्र को विज्ञान की एक शाखा के रूप में माना जाता है था ज्योतिष शास्त्र को विज्ञान के रूप में पूरी दुनिया भर में समझा या पढ़ा जाता है।

भारतीय ज्योतिष ने अपने विकास के साथ-साथ अनेक शाखाओ को जन्म दिया है उन्ही शाखाओ में लाल किताब का भी महत्वपूर्ण स्थान है और भारतीय ज्योतिष में लाल किताब को सबसे नहीं ज्योतिष किताब मानी जाती है। लाल किताब भारतीय शास्त्र में ग्रह शांति और कर्मफल के लिए बहुत उपयोगी मानी जाती है।

आजकल परिवार के अंदर आपसी मतभेद चलते रहते है इससे परिवार के बहुत सारे सदस्य तनाव में रहते है और किसी भी कार्य में सफल नहीं हो पाते है लोगो के सामने हमेशा कमजोर समझते है।

इसलिए लाल किताब में ग्रह शांति के बारे में अनेक उपाय बताए गए है जिससे की आप अपने घर में शांति पूर्वक रह सको और हमेशा सफलता के मार्ग पर चल सको।

आदिकाल से मनुष्य इसी खोज में रहता ही की जीवन को कैसे आंनद मय बनाया जाए और भविष्य को कैसे जाना जाए। हमेशा देखा जाता है की जिस वस्तु के बारे में मनुष्य को ज्ञान नहीं उसके बारे में जानने की इच्छा हमेशा मनुष्य के अंदर रहती है।

और विभिन्न समय में अलग-अलग पद्धतियों को आजमाया जाता है जैसे – ज्योतिष विद्या, हस्त रेखा विज्ञान या फिर किसी अन्य विधि का प्रयोग करता है।

ज्योतिष विज्ञान में भाग्य और पुरुषार्थ का समन्वय करते हुए जीवन के विषय को दर्शाया जाता है। इस बुक के लेखक की यही चेष्टा है की इसमें वर्णित उपाय तभी बताए जाये जब आपको ज्योतिष के विषय में पूर्ण जानकरी स्पष्ट हो जाए।

लेखक ने इस ग्रंथ के बारे में एक और बात स्पष्ट की है की इसको प्रकाशित करने में विभिन शक्तियों का उपयोग और कई योगी – जनों एवं विशेषज्ञों की सहायता किया गया है। इसका मुख्य उदेश्य यह है की इसे जान साधारण को लाभ प्राप्त हो सके।

लेखक का इस बुक के अलग-अलग भाग निकालने का प्रमुख उद्देश्य यह रहा की प्रथम जो दो भाग निकाले थे उन्हें लोगो द्वारा समझने में समस्या हो रही थी और लोगो के द्वारा यह बताया गया की इसका अलग भाग प्रकाशित किया जाये और उसमे सरल भाषा का प्रयोग करे ताकि पढ़ते वक्त पाठक को किसी समस्या का सामना नहीं करना पढ़े।

FAQs : Original Lal Kitab in Hindi PDF

Original Lal Kitab in Hindi PDF मुफ्त में कैसे डाउनलोड करे?

यदि आप लाल किताब PDF फॉर्मेट में डाउनलोड करना चाहते है तो पोस्ट में दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आसानी से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

लाल किताब क्या कहती है?

व्यसाय में बहुत सारे पैसे खर्च कर रखे है और अपने व्यसाय में मुनाफे के लिए आप दिन-रात मेहनत कर रहे है। लेकिन इसके बावजूद भी आपको किसी भी प्रकार का लाभ प्राप्त नहीं हो रहा है और आप अपनी परेशानी को दूर करना चाहते है तो आपको लाल किताब में दिए गए उपाय की सहायता ले सकते है। लाल किताब में दिए उपायों से आपकी प्रत्येक समस्या का निदान हो जाता है।

लाल किताब के कितने भाग हैं?

लाल किताब के एक किताब में पांच भाग है।

Conclusion:-

दोस्तों उम्मीद करता हूँ की Lal Kitab in Hindi PDF आसानी से डाउनलोड कर ली होगी और के बारे में अच्छे से समझ में आ गया होगा। अगर लाल किताब के रामबाण उपाय pdf download पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

अगर Lal Kitab Pdf Free Download करने में कोई समस्या हुई हो तो आप हमें कमेंट में जरूर बताए।

Download More PDFs:-

Show More
यौगिक किसे कहते हैं? परिभाषा, प्रकार और विशेषताएं | Yogik Kise Kahate Hain Circuit Breaker Kya Hai Ohm ka Niyam Power Factor Kya hai Basic Electrical in Hindi Interview Questions In Hindi