CBSE Class 10CBSE Class 11CBSE Class 12CBSE CLASS 9

Law Of Attraction in Hindi Book PDF | Free Download

नमस्कार दोस्तों यदि आप Law Of Attraction in Hindi Book PDF को फ्री में डाउनलोड करना चाहते है, तो एकदम सही जगह पर आये है। आज की इस पोस्ट में हम आपको Law Of Attraction Book in Hindi को PDF के रूप में फ्री में उपलब्ध करवाने वाले है।

यदि आप Law Of Attraction Book PDF In Hindi को फ्री में डाउनलोड करना चाहते है, तो पोस्ट में दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लीक करके आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

आज प्रत्येक व्यक्ति किसी भी शक्तिशाली अवधारणा को लेकर अपने जीवन को उसकी ओर आकर्षित कर रहा है। आज के इस युग में आकर्षण का नियम बीते कुछ वर्षो में अधिक लोकप्रिय बनता जा रहा है। उदाहरण के लिए हमारी सोच, आत्मविश्वास और हमारी अंतह मन की भावनाएं आदि अनुभवों से हम सीधे रूप से प्रभावित हो रहे है।

आपके साथ घट रही घटना या आपके आस-पास घटित हो रही घटना को महसुसु करने से पहले आपको आकर्षण का नियम समज लेना चाहिए। आपका और आपके आस-पास के सभी लोगो का जीवन आकर्षण के नियम से प्रभावित है। वस्तुतः आकर्षण का नियम प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में महत्व रखता है।

Law Of Attraction in Hindi Book PDF Details

Law Of Attraction in Hindi Book PDF
Pdf Title Law Of Attraction in Hindi Book PDF
Language Hindi
Category आध्यात्मिक और ज्ञानवर्धक
Total Pages 128
Pdf Size 1.70 MB
Author एस्थर एंड जैरी हेक्सी
Download Link Available
Note - यदि आप Law Of Attraction in Hindi Book PDF को फ्री में डाउनलोड करना चाहते है, नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आसानी से डाउनलोड कर सकते है। 

Law Of Attraction in Hindi Book PDF Summary

यह पुस्तक आपको अपने जीवन में अपने इच्छानुसार लक्ष्य की प्राप्ति को कैसे हासिल कर सकते है, उसके लिए आपको प्रेरित करती है अर्थात यह पुस्तक मुख्य रूप से “जो चाहे, वो कैसे हासिल करें”के सिद्धांत पर आधारित है। यह पुस्तक पूर्ण रूप से एस्थर और जैरी हिक्स के वार्तालाप पर आधारित है।

यह पुस्तक सम्पूर्ण रूप से आकर्षण के नियम पर आधारित है। इस पुस्तक के माध्यम से आप अपने दैनिक जीवन के नए अनुभवों के सबसे ऊपर के स्तर पर पहुंच सकते है। इस पुस्तक की रचना के पीछे का मुख्य उद्देश्य आपके जीवन में नैसर्गिक और कल्याणकारी अवस्था प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित निर्देश देने से है।

इस बुक में अब्राहम की शिक्षाए शामिल है, जिसका इस्तेमाल आप तत्काल रूप से संक्षिप्त अभ्यास (exercise) करने के लिए कर सकते है। यह पुस्तक अब्राहम और हिक्स के शिक्षण को सिखाती है।

यह नियम आपके अवचेतन मन की शक्ति को प्रदर्शित करता है। आकर्षण का नियम एक प्रकार का अपने सपनो को साकार करने का तरीका है। हम अपने दैनिक जीवन में नए-नए विचारो के बारे में सोचते है और उन्हें अपने जीवन में हासिल करना चाहते है। आकर्षण का नियम कम्पन से त्वरित होने वाली विचारो की ऊर्जा पर आधारित है।

जो की समान कम्पन करने वाली वस्तु को ही आकर्षित करता है। आपके अंदर कम्पन्न होने वाले विचारो को आप बाहर की दुनिया में पेश करते है, जिससे आकर्षण का नियम आपके अंदर उतपन्न विचारो का समूचित रूप से जवाब देता है। आकर्षण का नियम भी गुरुत्वाकर्षण के नियम की तरह ही सात सार्वभौमिक कानूनों में से प्रमुख है।

अब्राहम कहते है की जब-जब आप कुछ नया अनुभव करते है, तब आप एक नए विचार को जन्म देते है। उस दौरान यह विचार सोचता है और अंत में यही विचार जब बहार पेश होता है, जब वह मन्त्रमुग्ध हो जाता है और कम्पन्न होता है। इसके बाद आकर्षण का नियम इसमें स्थापित हो जाता है और आपका यह विचार तत्काल रूप से विस्तार रूप शुरू कर देता है।

Law Of Attraction Book के फ़ायदे

इस पुस्तक को पढ़ने से हमे कई प्रकार के लाभ मिलते है। यह पुस्तक हमारे अंदर की नकारात्मक विचारों की वास्तविकता के बारे जानने के लिए मदद करती है। यदि हम अपने अंदर के नकारात्मक रूप को बहुत ही करीब से जानने की कोशिश करे, तो हम इसका कारण भी जान सकते है। यह पुस्तक हमे अपने जीवन के मुख्य लक्ष्य की प्राप्ति में मदद करती है।

यदि आप स्वयम को बदलना चाहते है, लेकिन यह आपको असम्भव लग रहा है, तब आप इस बुक की सहायता से अपने मन की अवचेतन शक्ति को जागृत करके स्वयम को पूर्ण से बदल सकते है और अपने जीवन को एक नया मोड़ दे सकते है और खुद को काबिल बना सकते है।

इस बुक की सहायता से आप अपने जीवन में सकारात्मक सोच पर जोर देने लगते है। यह पुस्तक आपके अंदर के नए-नए विचारो को अपने जीवन में हासिल करने के लिए प्रेरित करती है। यदि आप इस पुस्तक को पढ़ते है, तो आपकी बौद्धिक शक्ति का विकास होता है।

विषय सूचि

इस पुस्तक को पांच अलग-अलग विषय सूचि के आधार पर तैयार किया गया है, जो की निम्न है –

  1. अब्राहम अनुभवों से हमारा मार्ग निर्धारण (भाग -1)
  2. द लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन (भाग-2)
  3. सादेश्य सृजन का विज्ञान (भाग-3)
  4. स्वीकार्यता की कला (भाग-4)
  5. खंडच्छा (भाग -5)

FAQs

Law Of Attraction in Hindi Book PDF को कैसे डाउनलोड करें?

यदि आप इस पुस्तक को Pdf के रूप में निःशुल्क डाउनलोड करना चाहते है, तो पोस्ट में दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लीक करके आसानी से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

Conclusion :-

हमने आपको इस पोस्ट में Law Of Attraction in Hindi Book PDF को फ्री में उपलब्ध करवाया। साथ ही इस बुक के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की। हम उम्मीद करते है की अब तक आप Law Of Attraction Book PDF को बिना किसी समस्या के डाउनलोड का चुके होंगे।

दोस्तों हम आशा करते है की यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आयी होगी। यदि आपको Law Of Attraction Hindi PDF को डाउनलोड करने में कोई समस्या हो रही हो तो कमेंट करके जरूर बताये। साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ अवश्य ही शेयर करे।

Download PDF :-

Show More
यौगिक किसे कहते हैं? परिभाषा, प्रकार और विशेषताएं | Yogik Kise Kahate Hain Circuit Breaker Kya Hai Ohm ka Niyam Power Factor Kya hai Basic Electrical in Hindi Interview Questions In Hindi