CBSE Class 10CBSE Class 11CBSE Class 12CBSE CLASS 9

Kala Jadu Book PDF in Hindi | काला जादू पुस्तक पीडीऍफ़ 2024 » Jivani Jano

आज के जमाने में लोग जादू टोना पर कम विश्वास रखते है। उनका मानना होता है कि किसी भी मन्त्र विद्या से विज्ञान की होने वाली प्राकृतिक क्रियाओ को नियंत्रित कर पाना संभव नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है, जादू एक ऐसी मन्त्र विद्या है, जिसके माध्यम से नियंत्रण सम्भव है।

जादू का प्रयोग मनोरंजन की दुनिया में सर्वाधिक किया जाता है। वही यदि काले जादू की बात करे तो यह एक दुष्ट शक्तियों की सहायता से अपने स्वार्थी उद्देश्यों को पूर्ण करने के लिए किया जाने वाला एक जादू है। जिसके लिए कई पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी है।

इन्ही पुस्तकों में से आज की इस पोस्ट में हम आपको बेस्ट Kala Jadu Book PDF in Hindi निःशुल्क रूप से PDF फॉर्मेट में उपलब्ध करवाने जा रहे है, जिसे आप पोस्ट में दिए गए Download बटन पर क्लिक करके आसानी से फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे।

Kala Jadu Book PDF in Hindi Details

Kala Jadu Book PDF in Hindi
PDF Title Kala Jadu Book PDF in Hindi
Language Hindi
Category Book
Total Pages 198
PDF Size 20 MB
Download Link Available
PDF Source Archive.org
Note - यदि आप Kala Jadu Book PDF in Hindi Free Download करना चाहते है तो नीचे दिए गए Download बटन पर क्लिक करे। 

Kala Jadu Book PDF in Hindi | Summary

यदि आप जादू की कला को सीखना चाहते है तो यह पुस्तक आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाली है। इस पुस्तक की सहायता से आप एक जादूगर बन सकते है। इस पुस्तक में सभी प्रकार के जादू के बारे में बताया गया है, जिन्हे आप पढ़कर और अच्छे से समझकर सिख सकते है।

इस पुस्तक को कुल नौ खंडो में विभाजित किया गया है। प्रत्येक खंड में जादू की अलग-अलग विद्याओ का वर्णन किया गया है। इस पुस्तक को PDF फॉर्मेट में डाउनलोड करके आप विभिन्न जादू के प्रकार के बारे मे विस्तृत रूप से जान सकते है।

जादू क्या है

यह प्रश्न जितना कर्णप्रिय एवं ह्रदय में गुद-गुदी पैदा करने वाला है उतना है गूढ़, जटिल और रहस्य्मय भी है। मनुष्य की वृद्धि जिस चीज को देखकर आश्चर्यचकित हो उठे, उसी का नाम जादू है। जादू अपने आप में एक कला है।

अपनी जिस शक्ति विशेष, गुण ज्ञान और बुद्धि इत्यादि से उत्पन्न हुई अलौकिकता के द्वारा जो कार्य जनसाधारण की बुद्धि को चकरा देने वाला किया जाता है, वही जादू कहलाता है। कोई अद्भुत चमत्कार, अनोखा करिश्मा दिखाना, दुसरो की इच्छा के विरुद्ध उन्हें अपनी ओर खींचना, अनहोनी बाते करके लोगो को मुग्ध करना, इसी प्रकार की बहुत सी बाते जादू में शामिल है।

प्राचीन काल में जादू का प्रचार अधिक था, लेकिन आज कल बहुत कम हो गया है। क्योकि लोगो का विश्वास जादू से उठता जा रहा है और इसका एकमात्र कारण यह है कि वर्तमान काल में जादू के नाम पर छ्ल कपट और धोखा धड़ी बहुत होने लगी है। जादू की असली विद्या का लोप सा हो गया है।

जादू वास्तव में एक विद्या है, कोई टोना नहीं। इसे पढ़कर यदि उचित रीती से इसका प्रयोग किया जाए तो मनोरंजन के साथ-साथ इसके लाभ भी उठाये जा सकते है।

न केवल भारतवर्ष में ही बल्कि यूरोप, अमेरिका आदि देशो में भी जादू जानने वाले पर्याप्त संख्या में पाए जाते है। जादू के ऐसे-ऐसे मनोरंजक खेल वहां दिखाए जाते है कि लोग जिन्हे देखकर दांतो में अंगुली दाब लेते है। वर्तमान में इन खेलो को दिखाने के लिए बड़े-बड़े स्टेज बनाये जाते है।

कभी-कभी सिनेमा गृहो में भी इन खेलों के प्रोग्राम को दिखाने का आयोजन किया जाता है। हमारे देश में भी आजकल वैसा ही करने लगे है।

जादू की सफलता

जादू के खेल में सफलता प्राप्त करने के लिए योग संबंधी ज्ञान का होना भी आवश्यक है। जो लोग जादू के साथ-साथ योग साधना को भी जानते है वे ही जादू के खेल दिखाने में अच्छी यञत का प्रमाण दे सकते है। इन खेलो को सिखने के लिए शुरू-शुरू में कठिन परिश्रम और धन का भी व्यव करना पड़ता है।

इनमे से कुछ खेल तो केवल हाथ की सफाई पर ही निर्भर करते है। परन्तु सभी खेलो में एकमात्र हाथ की सफाई से ही काम नहीं चलता है। वहाँ शारीरिक बल के साथ-साथ बुद्धि बल और ज्ञान की भी आवश्यकता होती है। आत्म संयम से बड़े-बड़े कार्य भी सम्पन्न हो सकते है।

जादू के खेल तमाशो की सफलता का रहस्य अधिकांश रूप से हाथ की सफाई पर निर्भर है। बहुत से खेल जो आरम्भ में देखते ही बड़े-बड़े विद्वानों और होशियार आदमी की बुद्धि भी चक्कर में डाल दते है। किन्तु भेद खुल जाने पर वही खेल एक साधारण मंसूही की दृष्टि में भी तुछ प्रतीत होने लगते है।

जादूगर को यदि जादू की दुनिया में सफलता प्राप्त करनी है तो उसे नीचे लिखी गयी बातो का विशेष ध्यान रखना बहुत आवश्यक है

  • पूरी तरह अपटूडेट रहे।
  • अपने जागे के सभी दर्शको को समझना।
  • जबान को कैंची की तरह चलाना, और अपनी लच्छेदार बातो में सबको उलझाए रखना, जिससे जादू की कला का भेद न खुले।
  • अभ्यास, लगन, दृढ़ निश्चय और पूर्ण विश्वास के साथ अपने खेलो को सफाई से करते रहना।

FAQs : Islamic Kala jadu book in Hindi

जादू टोना का वेद कौन सा है?

अथर्ववेद मन्त्रों में अद्भुत शक्तियों, आध्यात्मिकता के अवधारणाओं, उपचार, यन्त्र, टोटके और वर्तमान जीवन के विभिन्न पहलुओं का विवरण होता है। इस वेद में विज्ञान, आयुर्वेद, ज्योतिष, शास्त्रीय गणित, रसायन, संगणक विज्ञान, भूगर्भ विज्ञान और भूत-प्रेतों संबंधी ज्ञान आदि भी मिलता है।

Conclusion :-

इस पोस्ट में Kala Jadu Book PDF in Hindi मुफ्त में उपलब्ध करवाई गयी है। साथ ही जादू क्या है और आप जादू की कला में किस प्रकार निपुण बन सकते है, के बारे में जानकारी प्रदान की गयी है। उम्मीद करते है कि Kala jadu mantra book in Hindi pdf Download करने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी।

आशा करते है कि यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आयी होगी। यदि आपको Kala jadu ki kitab in hindi Download करने में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही हो रो कमेंट करके जरूर बताये। साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

Download More PDF :-

Show More
यौगिक किसे कहते हैं? परिभाषा, प्रकार और विशेषताएं | Yogik Kise Kahate Hain Circuit Breaker Kya Hai Ohm ka Niyam Power Factor Kya hai Basic Electrical in Hindi Interview Questions In Hindi